Wednesday 8 January 2014

mobile trick

अपने मोबाइल पर 100 से ज़यादा भारतीय टी-वी चेनल फ्री में देखे ।





उदाहरण के लिए Star Plus,Sony,Sab,Sony mix,Life Ok,NDTV Goodtimes,Star Utsav,ChannelV,AajTak,NDTV,India,Cartoon Network,Star Pravah,Raj TV,Aastha,DD National,TV 9,CNBC Awaaz,Asianet,CNN IBN,BBC World,ETV,Etv punjabi,bihar,UP,Maa TV और ZEE TV जेसे चेनल हैं जिनको आप फ्री में अपने मोबाइल पर देख सकते हैं लेकिन इसके लिए आप के मोबाइल में इन्टरनेट का होना ज़रूरी है ।

  • अगर आप का मोबाइल में गूगल एंड्राइड है तो आप इस सॉफ्टवेर को यहाँ से डाउनलोड कर सकते हैं । 
  • अगर आप नोकिया का मोबाइल इस्तेमाल करते हैं तो आप इस सॉफ्टवेर को डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें । 
  • अगर आप ब्लैक बेरी मोबाइल इस्तेमाल करते हैं तो इस सॉफ्टवेर को डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें । 
  • अगर आप एपल का मोबाइल इस्तेमाल करते हैं तो इस सॉफ्टवेर को डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें। 

एंड्रायड स्‍मार्टफोन में कैसे करें एप्‍लीकेशन इनेबल और डिसेबल

बिना मोबाइल के कैसे भेज और रिसीव करें मैसेज


  फ्री रिचार्ज पायेंclickhere  join!


जब भी आप क्‍लास या फिर कभी ऐसे काम के लिए जाते हैं जहां पर मोबाइल का प्रयोग नहीं कर सकते ऐसे में अगर आपके दोस्‍त कोई मैसेज करते हैं तो उन्‍हें रिसीव करना बेहद मुश्‍किल काम है। हां आजकल भले सोशल नेटवर्किंग साइटों में दोस्‍तों से दिन भर चैटिंग कर लेते हों लेकिन फिर भी मोबाइल से मैसेज करना का ट्रैंड युवाओं में अभी भी बरकरार है। हम आपको आज ऐसी क्रोम एप्‍लीकेशन के बारे में बताएंगे जिसकी मदद से आप अपने क्रोम ब्राउजर में मोबाइल के एसएमस रिसीव कर सकते हैं।
how send receive sms chrome without phone
माइटीटेक्‍ट नाम की इस एप्‍लीकेशन आप अपने क्रोम में डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले क्रोम एक्‍टेंशन में जाकर माइटी टेक्‍ट (MightyText) सर्च करें,
माइटी टेक्‍ट सर्च करने के बाद उसे क्रोम एक्‍टेंशन में एड कर लें।
इसके बाद माइटी टेक्‍ट को अपने मोबाइल में गूगल प्‍ले में जाकर डाउनलोड कर लें।
अब आपके क्रोम ब्राउजर और मोबाइल दोनों में माइटी टेक्‍ट एप्‍लीकेशन इंस्‍टल हो चुकी है।
जब इंस्‍टॉलेशन कंप्‍लीट हो जाए तो एप्‍लीकेशन को ओपेन करें और उसे गूगल एकाउंट से अटैच कर दें।
गूगल एकाउंट से माइटी टेक्‍ट एप्‍लीकेशन को अटैच करने के बाद आप अपने क्राम ब्राउजर से दोस्‍तों को मैसेज भेजने के साथ मैसेज रिसीव भी कर सकते है।

एंड्रायड फोन में कैसे प्रयोग करें ये सीक्रेट कोड

  फ्री रिचार्ज पायेंclickhere  join!




 आप गेमिंग के शौकीन है तो आपको चीट कोड के बारे में तो पता ही होगा ऐसे ही एंड्रायड प्‍लेटफार्म में भी कई तरह के कोड होते हैं जिनकी मदद से आप स्‍मार्टफोन में कई शॉर्टकट कोड का प्रयोग कर सकते हैं। जैसे अगर आप को फोन कार आईएमईआई नंबर देखना है तो अपने एंड्रायड फोन से *#06# डायल कर सकते हैं। अगर आपने फोन की बैटरी और फोन के बारे में पूरी जानकारी चाहिए तो अपने फोन से *#*#4636#*#* डायल कर सकते हैं। इसी तरह के कई दूसरे सीक्रिट कोड है आई नजर डालते हैं सभी सीक्रिट कोड्स पर,
android secret codes
IMEI नंबर देखने के लिए
कोड : *#06#
फोन और बैटरी की सारी जानकारी देखने के लिए
कोड : *#*#4636#*#*
फैक्‍ट्री डेटा रीसेट करने के लिए
कोड : *#*#7780#*#*
फोन को फुल फार्मेट करने के लिए
कोड : *2767*3855#
जीटॉक सर्विस स्‍क्रीन में देखने के लिए
कोड : *#*#8255#*#*
कैमरा सेटिंग करने के लिए
कोड : *#*#34971539#*#*
कॉल को इंड करने के लिए
कोड : *#*#7594#*#*
फोन का बैकप लेने के लिए
कोड : *#*#273283*255*663282*#*#*
जीपीएस टे‍स्‍टिंग करने के लिए
कोड : *#*#232331#*#*
ब्‍लूटूथ टेस्‍ट करने के लिए
कोड : *#*#232337#*#*

क्‍या आप जानते हैं एंड्रायड स्‍मार्टफोन के ये सीक्रेट कोड ?

  फ्री रिचार्ज पायेंclickhere  join!




सीक्रेट कोड का नाम सुनते ही आपके दिमाग में कई तरह के सवाल उमड़ने लगते होंगे आखिरी स्‍मार्टफोन में कोड की क्‍या जरूरत, या फिर कोड का आप क्‍या करेंगे लेकिन ये कोड कोई साधारण कोड नहीं है बल्‍कि एक तरह के शार्टकट कोड है जिनकी मदद से आप बस ये कोड डॉयल करके सीधे फोन से जुड़ी जानकारी प्राप्‍त कर सकते हैं।
जैसे अगर आप अपने फोन के कैमरे के बारे में कोई जानकारी चाहिए तो अपने फोन से *#*#34971539#*#* डायल करें। ऐसे ही कई दूसरे कई कोड है जिनकी मदद से आप अपने एंड्रायड फोन के बारे में काफी जानकारी ले सकते हैं।
some secret codes android phones
एंड्रायड सीक्रेट कोड्स
*#06# - IMEI नंबर चेक करने के लिए
*#0*# - सर्विस मीनू चेक करने के लिए
*#*#232339#*#* - वॉयरलेस लेन टेस्‍ट के लिए
*#*#0842#*#* - बैकलाइट/वाइब्रेशन टेस्‍ट
*#*#2664#*#* - टच स्‍क्रीन टेस्‍ट के लिए
*#7465625# - फोन लॉक स्‍टेट्स चेक करने के लिए
*#9900# - सिस्‍टम डम्‍प मोड में रखने के लिए
*#872564# - यूएसबी लॉगइन कंट्रोल करने के लिए
*#*#34971539#*#* - कैमरा की डीटेल इंफार्मेशन जानने के लिए
*#12580*369# - सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर की जानकारी लेने के लिए
*#301279# - HSDPA/HSUPA कंट्रोल मेनू
*#*#4636#*#* - फोन स्‍टेटिक और बैटरी से जुड़ी जानकारी जानने के लिए
*#*#273282*255*663282*#*#* - सभी मीडिया फाइलों का बैकप लेने के लिए
*2767*3855# - फैक्‍ट्रीडेटा रीसेट करने के लिए

लैपटॉप से एंड्रायड डिवाइस में कैसे ट्रांसफर करें डेटा





एंड्रायड डिवाइसेस न सिर्फ भारत में बल्‍कि पूरी दुनियां में काफी पॉपुलर हैं। स्‍मार्टफोन के अलावा टैबलेट मार्केट पर नजर डालें तो हर साल काफी तेजी से भारत में टैबलेट उपभोक्‍ताओं की संख्‍या में बढोत्‍तरी हो रही है। ऐसे में अक्‍सर लोगों को एक आम समस्‍या से रूबरू होना पड़ रहा है। काफी लोगों को अपने लैपटॉप या फिर पीसी का डेटा को एंड्रायस डिवाइसेस में ट्रांसफर करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
how transfer files from laptop an android device
हालाकि एंड्रायड डिवाइसेस में ऐसा कुछ अलग नहीं होता है लेकिन विंडो के मुकाबले एंड्रायड प्‍लेटफार्म बिल्‍कुल अलग होता है। लैपटॉप से एंड्रायड डिवाइसेस डेटा ट्रांसफर करने के लिए सबसे पहले,
  1. अपने लैपटॉप को डेटा केबल की मदद से एंड्रायड डिवाइस से कनेक्‍ट कर लें। हो सकता है आपके एंड्रायड टैबलेट या फिर स्‍मार्टफोन में माइक्रोयूएसबी पोर्ट दिया हो, इसमें घबराने की कोई बात नहीं बस इसके लिए आपको एक यूएसबी कनेक्‍टर लेना पड़ेगा।
  2. अब एंड्रायड डिवाइस के नोटिफिकेशन पैनल में जाकर, यूएसबी ऑप्‍शन को ऑन कर दें। जो स्‍क्रीन के ऊपरी हिस्‍से को नीचे स्‍वैप करने में आ जाएगा। यूएसबी ऑन होने के बाद आपके लैपटॉप में फाइल ओपेन करने का ऑप्‍शन मिलेगा।
  3. फाइल ओपेन करने के बाद आप पीसी में सेव जो भी डेटा एंड्रायड डिवाइस में ट्रांसफर करना चाहते हैं उसे सलेक्‍ट करें और एंड्रायड डिवाइस के फोल्‍डर में ले जाकर पेस्‍ट कर दें। जब डेटा ट्रांसफर कर लें तो पीसी या फिर लैपटॉप के राइट साइड में दिए गए ऑप्‍शन में से यूएसबी पोर्ट ऑप्‍शन में जाकर डिवाइस को रिमूव कर दें।

1,249 रुपए में नोकिया कलर हैंडसेट

  फ्री रिचार्ज पायेंclickhere  join!





नोकिया ने एक बार फिर पुराने दिनों की याद दिलाते हुए 1,249 रुपए में 105 नाम से नया बजट फोन लांच किया है। नोकिया को कम कीमत के हैंडसेट में भी सैमसंग और माइक्रोमैक्‍स से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। नोकिया के अनुसार नए 105 हैंडसेट में 35 दिनों का बैटरी बैकप दिया गया है। नए फोन को लांच करने हुए नोकिया इंडिया के रीजनल मैनेजर श्रीधर ने जानकारी दी लो रेंज हैंडसेटों की मांग भारत के अलावा अफ्रीका और चीन में काफी ज्‍यादा है। नोकिया कम कीमत के फोन लांच करके इन देशों में अपनी पकड़ और मजबूत बनाना चाहता है। नोकिया ने 105 हैंडसेट बार्सिलोना में होने वाले मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस के दौरान शोकेस भी किया था।
nokia cheapest phone 105 launched in india at1249 rs
नोकिया 105 में दिए गए फीचरों पर एक नजर
  • ब्राइट टार्च 
  • एफएम रेडियो 
  • 3.5 एमएम जैक 
  • 12.5 घंटे का टॉक टाइम, 35 दिनों का सटैंडबॉय टाइम 
  • 70 ग्राम भार 
  • डिजिटल क्‍लॉक 
  • कैलकुलेटर 
  • कनवर्टर 
  • कीमत- 1,249 रुपए

वो 11 TIPS, जो 1 दिन में घर बैठे कराएंगे हजारों की ऑनलाइन कमाई

वो 11 TIPS, जो 1 दिन में घर बैठे कराएंगे हजारों की ऑनलाइन कमाई 
पढ़ें:  फ्री रिचार्ज पायेंclickhere  join! मोटी कमाई करना हर किसी का सपना होता है फिर चाहे वो नौकरीपेशे वाला इंसान हो, कारोबारी हो या फिर बेरोजगार। इसके लिए लोग अलग-अलग तरह से कई सकारात्मक प्रयास भी करते हैं। इन सबके बीच अगर आपके पास थोड़ा फ्री टाइम है और इंटरनेट का थोड़ा बहुत ज्ञान है, तो ऑनलाइन कमाई आपकी आमदनी बढ़ाने का एक शानदार जरिया है। वो भी यह कमाई घर पर बैठकर भी की जा सकती है।



कम समय में ज्यादा कमाई वाला प्लेटफॉर्म होने के चलते और इसके बढ़ते तरीकों के बीचऑनलाइन कमाई से जुड़े जालसाजों की संख्या भी बढ़ रही है। ऐसे में ऑनलाइन कमाई को लेकर सतर्क रहने की भी जरूरत रहती है।
computerseekho आज आपको ऑनलाइन कमाई करने के कुछ पॉपुलर तरीकों के बारे में बताने जा रहा है। इन तरीकों की मदद से आप अपनी जेब में कुछ एक्स्ट्रा पैसे एड कर सकेंगे।
वो 11 TIPS, जो 1 दिन में घर बैठे कराएंगे हजारों की ऑनलाइन कमाई
ऐप्स का बिजनेस स्मार्टफोन और टैबलेट के लिए लाखों ऐप्लिकेशन बन और बिक रही हैं। अगर आपके पास ऐप बनाने के लिए अच्छा आइडिया है तो भी आप किसी डेवलपर की सेवाएं लेकर अपनी ऐप बनवा सकते हैं।’ ऐप बनाने के बाद 30-100 डॉलर की सालाना फीस चुका कर आप गूगल, ऐपल, माइक्रोसॉफ्ट के विंडोज स्टोर पर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।


सेल्फ पब्लिश बुक अगर आपको लेखन से प्यार है, तो कई साइट पैसे देकर ऑनलाइन बुक लिखवाने से लेकर उसकी रॉयल्टी से कमाई करने का मौका देती हैं। इन्हीं साइटों में से एक है अमेजन। अमेजन किंडल डायरेक्ट पब्लिसिंग के नाम से यह फीचर चलाती है। इसमें कोई भी ऑनलाइन बुक लिखकर उसे किंडल बुकस्टोर पर डाल सकता है। इसकी बिक्री पर लेखक को 70 फीसदी तक रॉयल्टी मिलती है।
वो 11 TIPS, जो 1 दिन में घर बैठे कराएंगे हजारों की ऑनलाइन कमाई
यू ट्यूब से कमाई यू ट्यूब अब आपके ओरिजनल वीडियो को ऑनलाइन डिस्ट्रीब्यूट कर, उससे होने वाली कमाई में आपको हिस्सा देने जा रही है। यू ट्यूब पार्टनर प्रोग्राम में शामिल होने के लिए यूजर्स को सबसे पहल पहले www.youtube.com/creators/partner.html पर जाकर यू ट्यूब पार्टनर प्रोग्राम के लिए एप्लाई करना होगा। यूजर्स को इसी रजिस्ट्रेशन के माध्यम से अपने वीडियो अपलोड करना होगा। यू ट्यूब की टेक्निकल कमेटी ऑरीजनलिटी और क्वालिटी का परीक्षण करेगी। इसके बाद वीडियो पर मिलने वाले विज्ञापन का हिस्सा यूजर्स को दिया जाएगा।
वो 11 TIPS, जो 1 दिन में घर बैठे कराएंगे हजारों की ऑनलाइन कमाई
फोटो बेचकर करें कमाई फोटो स्टॉक रखने वाली वेबसाइट भी आपके ऑनलाइन कमाई का जरिया बन सकती है। दुनिया भर में www.shutterstock.com, www.shutterpoint.com और www. istockphoto.com जैसी कई वेबसाइट फोटो खरीदकर उसका भुगतान करती हैं। इसमें साइट के मेंबर को अपनी फोटो को साइट पर सब्मिट करना होता है। फिर उसके बाद साइट की पॉलिसी के अनुसार आप 15 से 85 फीसदी तक रॉयल्टी पा सकते हैं।
वो 11 TIPS, जो 1 दिन में घर बैठे कराएंगे हजारों की ऑनलाइन कमाई
ऑनलाइन पुराने सामान बेचकर करें कमाई आसानी से ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीकों में से ये एक तरीका है। इसमें आप अपने घर में रखे पुराने सामानों को ऑनलाइन बेचकर कमाई कर सकते हैं। कई वेबसाइट आपको इन यूजलेस सामानों के लिए मुफ्त ऐड देने की सुविधा देती हैं। इसके सहारे पुराने सामानों की फोटो www.olx.in, www.quickr.com और craigslist.co.in जैसी कई साइटों पर अपडेट कर उसे बेचने से कमाई कर सकते हैं।
वो 11 TIPS, जो 1 दिन में घर बैठे कराएंगे हजारों की ऑनलाइन कमाई
पढ़ें फ्री रिचार्ज पायेंclickhere  join!ऑनलाइन वर्क ऑनलाइन वर्क को लेकर जालसाजों की संख्या बढ़ती जा रही है। ये जालसाज पैसे देने का वादा कर ऑनलाइन काम तो करा लेते हैं, लेकिन पैसे नहीं देते हैं। computerseekho ऐसे जालसाजों से सावधान रहने की नसीहत देते हुए आपको ऑनलाइन वर्क करके कमाई करने का फंडा बता रहा है। www. odesk.com और www.elance.com. जैसी साइट ऑनलाइन कमाई के मामले में दुनिया भर में फेमस साइटों में भी शामिल है। इन दोनों साइटों में सबसे पहले आपको टेस्ट देकर खुद को साइट के लिए यूजफुल साबित करना होता है। एक बार रजिस्टर होने के बाद आप साइट अलग-अलग काम के लिए मेंबर्स को कॉन्ट्रेक्ट और फ्रीलांसर के रूप में हायर करती है। काम पूरा होने पर प्रति घंटा या अन्य तरीकों से पैसा देती है। दुनिया भर में कई वेबसाइट ऐसा करती हैं
वो 11 TIPS, जो 1 दिन में घर बैठे कराएंगे हजारों की ऑनलाइन कमाई
ई-टच्यूटर ई-टच्यूटर भी ऑनलाइन कमाई के चर्चित तरीकों में से एक है। कई वेबसाइट अलग-अलग विषयों को लेकर लोगों से पेड ई-टच्यूटर की सुविधा लेती हैं। इनमें www.tutorvista.com और www.2tion.net जैसी साइटें प्रमुख हैं। यूजर ऐसी ही साइटों पर खुद को रजिस्टर कर चंद घंटे पढ़ाकर मोटी कमाई कर सकता है।
वो 11 TIPS, जो 1 दिन में घर बैठे कराएंगे हजारों की ऑनलाइन कमाई
बायसेल एड यह भी एक ऑनलाइन मार्केटिंग का जरिया है। इसके जरिए सीधे विज्ञापन बेचे जा सकते हैं। आपके ब्लॉग को दिए गए विज्ञापन के एवज में यह अपनी कमीशन लेते हैं। इसके विज्ञापनदाता से आपका सीधा संपर्क नहीं होता।
वो 11 TIPS, जो 1 दिन में घर बैठे कराएंगे हजारों की ऑनलाइन कमाई
पेड रिव्यू सॉफ्टवेयर या अन्य उत्पादों के लिए रिव्यू लिखना। अगर लेखन में आपकी क्षमता जबरदस्त है तो इसके जरिए आप कमाई कर सकते हैं। इसके अलावा इंफोलिंक भी एक माध्यम है। 

TRICK: जानिए फ्री में कैसे करें 'दोस्तों' के मोबाइल पर कॉल

अपने खास लोगों से बात करना हर किसी को अच्छा लगता है फिर चाहे वो खास कोई दोस्त हो, गर्लफ्रेंड हो या फैमिली मेंबर। लेकिन इन खास लोगों से बात करते समय एक चीज हमेशा दीवार बनकर सामने आ जाती है और वो है बैलेंस। बैलेंस खत्म और बात बीच में ही रूक जाती है। ऐसे में आपको बड़ा गुस्सा आता होगा। अगर आपका जवाब हां है, तो अब चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। इंटरनेट पर ऐसी कुछ साइट्स हैं जो आपको कंप्यूटर के साथ-साथ मोबाइल पर भी फ्री कॉलिंग की सुविधा देती हैं। हम आज आपको कंप्यूटर से फ्री में कॉल करने की ट्रिक बताने जा रहे हैं।

पढ़ें:
फ्री मैसेज भेज कर फ्री रिचार्ज पायेंclickhere  join!
इंटरनेट के जरिए ऑडियो और विडियो कॉल काफी तेजी से फेमस हुआ है। आपका ब्रॉडबैंड कनेक्शन इस तरह के इंटरनेट कॉल में अहम रोल निभाता है। हालांकि, इंटरनेट पर फ्री में कॉल करने के लिए आपके कंप्यूटर में माइक्रोफोन, स्पीकर और वेब कैमरा इंस्टॉल्ड होना जरूरी है। साथ ही इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड भी बेहतर होनी चाहिए। हालांकि, इस दौरान यह बात ध्यान देने लायक है कि कॉल करने वाले और रिसीव करने वाले दोनों को एक प्लेटफॉर्म पर होना जरूरी है।



तो कर लीजिए इंटरनेट पर फ्री कॉल के लिए जरूरी चीजों की व्यवस्था। हम आपको बताने जा रहे हैं ऑनलाइन कॉलिंग का तरीका।
स्काइप डॉट कॉम से फ्री में इंटरनेट कॉलिंग के लिए सॉफ्टवेयर डाउनलोड करें। फिर लॉगइन कर जिससे बात करनी हो उसकी स्काइप आईडी को मांगी गई जगह पर डालें और शुरू कर दें मुफ्त में बात करना। इस प्लेटफॉर्म पर आप वीडियो कॉल के साथ ही 3 या उससे ज्यादा लोगों के बीच कॉन्फ्रेंस कॉल, इंस्टैंट मैसेजिंग और फाइल ट्रांसफर का मजा भी ले सकते हैं। पढ़ें: फ्री मैसेज भेज कर फ्री रिचार्ज पायेंclickhere  join!
TRICK: जानिए फ्री में कैसे करें 'दोस्तों' के मोबाइल पर कॉल
गूगल टॉक (talk.google.com) भी इंटरनेट पर फ्री कॉलिंग का मजा लेने का एक प्लेटफॉर्म है। इसको यूज करने के 2 तरीके हैं। पहला तरीका है: गूगल ने वायस और वीडियो चैट के लिए एक प्लग इन फ्री मुहैया कराया है। गूगल टॉक वेबसाइट से इसे डाउनलोड कर इंस्टॉल करें। फिर जी-मेल, आई-गूगल और ऑरकूट आदि में साइन-इन करके वीडियो चैट का मजा ले सकते हैं। 
TRICK: जानिए फ्री में कैसे करें 'दोस्तों' के मोबाइल पर कॉल
गूगल टॉक की मदद से इंटरनेट कॉलिंग का मजा लेने के लिए गूगल टॉक इंस्टैंट मैसेंजर सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करना होगा। स्काइप की तरह दिखने वाले इस सॉफ्टवेयर में गूगल अकाउंट से साइन इन कर गूगल टॉक पर दोस्तों से बात कर सकते हैं। पर आप वीडियो कॉल के साथ ही 3 या उससे ज्यादा लोगों के बीच ऑडियो कॉन्फ्रेंस, टेक्सट चैट और फाइल ट्रांसफर का मजा भी ले सकते हैं। कुल मिलाकर जहां प्लगइन के जरिए आप एक-दूसरे के वीडियो भी देख सकते हैं। वहीं, गूगल टॉक ऑडियो तक ही सीमित है। 
साइट स्पीड (sightspeed.com) आम यूजर्स और बिजनेसमैन दोनों के लिए वीडियों कॉलिंग का एक बेहतर साधन है। 1 महीने तक फ्री सुविधा देने वाली इस साइट को यूज करने के लिए लोजिटेक कंपनी द्वारा लोजिटेक विड सॉफ्टवेयर डाउनलोड (http://bitly/bnWyyQ) और इंस्टॉल करना पड़ेगा। 
TRICK: जानिए फ्री में कैसे करें 'दोस्तों' के मोबाइल पर कॉल
वीओआईपी बस्टर (oovoo.com) यानी वायस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल तकनीक पर बेस्ड यह सॉफ्टवेयर स्काइप की तरह ही वीडियो चैट की सुविधा देता है। हालांकि, ऐसा 2 कंप्यूटरों के बीच इस प्लेटफॉर्म पर नहीं होता है। इसके जरिए आप चुनिंदा जगहों पर लैंडलाइन या मोबाइल पर अपने कंप्यूटर से फ्री कॉल कर सकते हैं। वहीं, कुछ जगहों के लिए मामूली फीस चुकानी पड़ती है। बिल बचाने के लिए यह एक बेहतर सुविधा है।
TRICK: जानिए फ्री में कैसे करें 'दोस्तों' के मोबाइल पर कॉल
ऊबू (oovoo.com) फ्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की बेहतर सुविधा मुहैया कराता है। यहां वह फीचर्स भी फ्री है जिसके लिए बाकी जगह फीस ली जाती है। इसमें ईमेल की तर्ज पर आप अपने दोस्तों को रिकॉर्डेड वीडियो कॉल भेज इस सुविधा का मजा ले सकते हैं। 
पढ़ें: फ्री मैसेज भेज कर फ्री रिचार्ज पायेंclickhere  join!
TRICK: जानिए फ्री में कैसे करें 'दोस्तों' के मोबाइल पर कॉल
जाजा (jajah.com) में कंप्यूटर से कंप्यूटर के बीच फ्री कॉलिंग की सुविधा के साथ ही इससे फोन पर भी लिमिटेड कॉल कर सकते हैं। इसके यूजर्स को हर महीने 1000 मिनट मुफ्त कॉलिंग की सुविधा मिलती है। इसके लिए सॉफ्टवेयर डाउनलोड करना जरूरी नहीं है और न ही कानों में हैडसैट लगाने की जरूरत है। वजह, आप अपने फोन को ही इस सेवा के साथ जोड़ सकते हैं, 

पढ़ें: फ्री मैसेज भेज कर फ्री रिचार्ज पायेंclickhere  join!

4,000 रुपए के अंदर टॉप 5 एंड्रॉयड टैबलेट



Ads by Google
Are You a Web Designer? 

Attend Google AdWords Trainings & Get Coupons For Your Clients!

www.Google.co.in/Engage
low_price
लो कॉस्‍ट यानी बजट टैबलेट की मांग इस समय सबसे अधिक है। लेकिन अब लो कॉस्‍ट में भी इतनी ढेर सारी कंपनियां आ चुकी हैं कि उसमें भी कड़ा मुकाबला चल रहा है। हर कोई कम से कम कीमत में टैबलेट लेना चाहता है।
हिन्‍दी गिजबोट पहले भी आपको कई लो कॉस्‍ट टैबलेट के बारे में बता चुका है। लेकिन आज लेकिन आज हम आपको 5 ऐसे टैबलेटों के बारे में बताएंगे जिनकी कीमत देखकर आप दंग रह जाएंगे ये सभी टैबलेट ऑनलाइन साइट स्‍नैपडील में मिल रहें है। तो चलिए देखते हैं 4,000 रुपए के अंदर टॉप 5 एंड्रॉयड टैबलेट में दिए गए फीचरों के बारे में,

पढ़ें: फ्री डाउनलोड कीजिए टॉप 5 मोबाइल एंटीवायरस
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

लैपटॉप लेने जा रहे हैं तो यह खबर जरूर पढ़ें


Ads by Google
New Lenovo Laptops 
w/ 3rd gen Intel® Core™ processors & latest features. Know more now

www.lenovo.com/in/Laptops
Price of hp pavilion laptop 
Get The Latest HP Pavilion Laptops! Cash On Delivery & Free Shipping

www.flipkart.com/HP_Laptops
Laptop Shopping
कोई भी सामान खरीदने से पहले घर से तो हम सभी ये सोंच कर निकलते है कि शॉप पर जाकर जो पसंद आएंगा वहीं ले लेंगें। मगर यह बात इलेंकट्रानिक और पीसी उत्‍पादों में फिट नहीं बैठती, हर दिन नई तकनीक और फीचरों के चलते गैजेट बाजार में बदलाव होते रहते हैं। फिर चाहे वो मोबाइल हो या फिर पर्सनल पीसी।
इन उत्‍पादों को खरीदने से पहले कुछ बातों का ध्‍यान रखना बेहद जरूरी है। लैपटॉप को ही ले लीजिए बाजार में बिना सोंच विचार के अपनी जरूरत का लैपटॉप खरीदना काफी मुश्किल काम है। आज हम आपको कुछ ऐसी बातों के बारे में बताएंगे जिससे आप अपनी जरूरत और बजट के हिसाब से बेहतर लैपटॉप खरीद सकते हैं।
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

इंडियन मार्केट में उपलब्‍ध टॉप 5 बेस्‍ट एनएफसी स्‍मार्टफोन।

nfc
नियर फील्‍ड कम्‍यूनिकेशन यानी एनएफसी तकनीक को आए अभी ज्‍यादा समय नहीं हुआ है। अंतराष्‍ट्रीय बाजार में एनएफसी तकनीक का प्रयोग फोन के अलावा कार और घरों में भी होता है।
लेकिन भारत में अभी ये तकनीक नई है सबसे पहले एनएफसी का प्रयोग सैमसग और एचटीसी ने गैलेक्‍सी एस 3, वन एक्‍स स्‍मार्टफोन में किया था। जो अब धीरे धीरे कई दूसरे फोनों में भी इंट्रड्यूस की जा रही है। हिन्‍दी गिजबोट आज आपके लिए 5 ऐसे स्‍मार्टफोन लाया है जिसमें एनएफसी का फीचर दिया गया है और ये इंडियन मार्केट में उपलब्‍ध भी हैं।

फ्री डाउनलोड कीजिए टॉप 5 मोबाइल एंटीवायरस

Mobile antivirus
समार्टफोन अब एक तरह से पॉकेट पीसी बन चुका है, एंड्रॉयड और विंडो प्‍लेटफार्म पर रन करने वाले फोन में आप हर वो चीज कर सकते हैं तो अपने पीसी में करते हैं जैसे मेल चेक करना, ईमेल भेजना, मूवी देखना, गाने सुनना इस वजह से अब मोबाइल में भी पीसी की तरह प्रोटेक्‍शन होना बेहद जरूरी है।
पीसी को प्रोटेक्‍ट करने के लिए हम उसमें कई तरह के एंटीवायरस डाउनलोड करते हैं लेकिन मोबाइल में एंटीवायरस का प्रयोग नहीं है ऐसा करना बेहद खतरनाक हो सकता है।  आज आपको 5 ऐसे पॉपुल एंटीवायरस के बारे में बताएगा जिसे आप अपने फोन में फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं और अपने फोन को पूरी सुरक्षा दे सकते हैं।
 avast pda edition अवास्‍त पीडीए एडीशन (Avast! PDA Edition)
अगर आप पॉम ओएस स्‍मार्टफोन या फिर विंडो सीई बेस विंडो फोन का प्रयोग रहें हैं तो अवास्‍त पीडीए एडीशन एंटीवायरस फोन में डाउनलोड कर सकते हैं। अवास्‍त के नए एंटीवायरस को ALWIL सॉफ्टवेयर कंपनी ने बनाया है। आप चाहें तो इसे अपने स्‍मार्टफोन और पॉकेट पीसी में भी डाउनलोड कर सकते हैं।

 avira-antivir-mobile अवीरा एंटीवर मोबाइल (Avira AntiVir Mobile)
अवीरा एंटीवर मोबाइल एक प्रोफेशनल एंटीवॉयरस है, अगर आप अपने फोन में रोज ढेरों मेल या फिर इंटरनेट से जुड़े कई काम करते हैं तो अवीरा आपके मोबाइल को पूरी सुरक्षा देगा। अवीरा को पॉकेट पीसी और स्‍मार्टफोन दोनों में डाउनलोड किया जा सकता है। अविरा इंटरनेट पर दो वर्जन में उपलब्‍ध है पहला पेबल वर्जन है जिसमें लिए आपको कुछ एमाउंट पे करना होगा और दूसरा फ्री वर्जन जिसे 30 दिनों तक फ्री में प्रयोग किया जा सकता है।

kaspersky-mobile-security-KMS9 कैसपरस्‍काई मोबाइल सिक्‍योरिटी (Kaspersky Mobile Security)
कैसपरस्‍काई मोबाइल सिक्‍योरिटी स्‍मार्टफोन के लिए एक कंप्‍लीट पैकेज है। इसमें एंटी थेफ्ट प्रोटेक्‍शन के साथ वायरस प्रोटेक्‍शन, फायरवॉल प्रोटेक्‍शन और एसएमएस, ईएमएस और एमएमएस का प्रोटेक्‍शन भी दिया गया है।

norton-mobile-security
 नारटन स्‍मार्टफोन सिक्‍योरिटी (Norton Smartphone Security)
नारटन स्‍मार्टफोन सिक्‍योरिटी इंटनेट मार्केट में जाना माना एंटीवायरस है। नारटन के पूरे पैकेज में एंटी स्‍पैम, फायरवाल के अलाव सिमेंटेक पैकेज भी दिया गया है जो आपके स्‍मार्टफोन वायरस के हमले से सेव रखता है।


 


esat mobile security ईसेट मोबाइल एंटीवॉयरस (ESET Mobile Antivirus)
ईसेट में फल इंट्रीगेट रियल टाइम प्रोटेक्‍शन दिया गया है जो किसी भी तरह के मालवेयर यानी वायरस से आपके फोन को प्रोटेक्‍ट करता है। ईसेट आपके फोन की मैमोरी को स्‍कैन करने के कई ऑप्‍शन देता है जैसे फुल स्‍कैन, इंटरनल मैमोरी स्‍केन अगर आप सिर्फ एक फोल्‍डर या फाइल को स्‍कैन करना चाहते हैं जो ईसेट में वो भी कर सकते हैं। ईसेट न केवल आपके फोन में इंटरनली प्रोटेक्‍शन प्रोवाइड करता है बल्‍कि वाईफाई और ब्‍लूटूथ प्रोटेक्‍शन भी देता है।

एक मोबाइल से दूसरे मोबाइल पर कैसे ट्रांसफर करें बैलेंस

Mobile recharge
पढ़ें:   Computer seekho online hindi me
 अगर कभी आपके दोस्‍त या फिर परिवार के किसी सदस्‍य के मोबाइल में अचानक बैलेंस खत्‍म हो जाए या फिर वे ऐसी जगह पर हो जहां मोबाइल रिर्चाज करना नामुमकिन हो तो आप क्‍या करेंगे। इसके लिए सबसे आसान तरीका है अपने मोबाइल से उनके मोबाइल में बैलेंस ट्रांसफर कर दें।
शायद काफी लोगों को इस बात की जानकारी नहीं है कि लगभग सभी मोबाइल कंपनियों ने एक मोबाइल से दूसरे मोबाइल में बैलेंस ट्रांसफर करने की सुविधा दे रखी है। कुछ आसान सी स्‍टेप को फॉलो करके आप अपने मोबाइल का बैलेंस दूसरे मोबाइल नंबर में ट्रांसफर कर सकते हैं। इस सुविधा का लाभ उठा कर 100 रुपए तक का बैलेंस ट्रांसफर किया जा सकता है। बशर्ते दोनों नंबरों का नेटर्वक एक ही हो।

airtel

एयरटेल
*141# नंबर अपने एयरटेल मोबाइल फोन से डॉयल करें और सभी निर्देशों का पालन करें।

Aircel-Copy
पढ़ें:   Computer seekho online hindi me
एयरसेल
एयरसेल में आप 10 रुपए, 20 रुपए, 50 रुपए से लेकर 100 रुपए तक का एमाउंट ट्रांसफर कर सकते हैं। बैलेंस ट्रांसफर करने के लिए अपने एयरसेल फोन से *122*666# डायल करें।


BSNL-Copy
पढ़ें:   Computer seekho online hindi me
बीएसएनएल
GIFT<एमाउंट> जिस मोबाइल नंबर पर भेजना है वो नंबर लिखें और 53733 पर भेज दें
उदाहरण: GIFT 50 और 9988776655 नंबर 53733 बीएसएनएल पर सेंट कर दें
 Idea-Copy
आईडिया
आईडिया से आईडिया में बैलेंस ट्रांसफर करने के लिए लिखें: SMS इसके बाद मोबाइल नंबर और एमाउंट और 55567 पर भेज दें।
उदाहरण: आपको 50 रुपए 9988776655 पर भेजने हैं तो लिखें SMS GIVE 9988776655 50 और 55567 पर भेज दें

Reliance-GSM
पढ़ें:   Computer seekho online hindi me
रिलायंस
स्‍टेप1: *367*3# डॉयल करें
स्‍टेप2: इसके बाद *312*3# और मोबाइल नंबर डालें
स्‍टेप3:इसके बाद जितना एमाउंट आपको भेजना है उसे लिखें
स्‍टेप4: इसके बाद डिफॉल्‍ट पिन 1 लिख कर इंटर कर दें
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...





Uninor
पढ़ें:   Computer seekho online hindi me
यूनीनॉर
यूनीनॉर से यूनीनॉर पर बैलेंस ट्रांसफर करने के लिए *202*मोबाइल नंबर*एमाउंट# लिखकर सेंट करें।
उदाहरण: 9988776655 पर 20 रुपए बैलेंस ट्रांसफर करने के लिए डायल करें *202*9988776655*20#









Vodafone-Copy
पढ़ें:   Computer seekho online hindi me
वोडाफोन
वोडाफोन से वोडाफोन में बैलेंस ट्रांसफर करने के लिए लिखें *131*एमाउंट*मोबाइल नंबर#
उदाहरण: 50 रुपए 9988776655 नंबर पर भेजन हैं तो लिखेंगे *131*50*9988776655#




मोबाईल की दुनिया में सबसे ज्यादा प्रसिद्ध वेबसाईट जहाँ पर हर जरुरत के सोफ्टवेयर फ्री मिल जाते हैं.



बहुत सारे लोग ऐसे हैं जिन्होंने पहली बार मल्टीमिडिया मोबाईल लिया होता है,जिसकी वजह से उनको सोफ्ट्वेयरस वगैरा को मोबाईल में डाऊनलोड करने और इंस्टाल करने का पता नही होता.साथ ही ये भी कन्फ्यूजन रहता है की मोबाईल के लिए सोफ्ट्वेयरस कहाँ से डाऊनलोड किये जा सकते हैं.उन्ही नये लोगों के लिए मैंने इस पोस्ट को लिखना बेहतर समझा.क्यूँ की मास्टर्स टेक ब्लॉग को शुरू करने का मेरा मकसद ही नये लोगों को ज्ञान पहुँचाना रहा है.और ये इसलिए की कभी मै भी नया था.इसलिए मै उनकी प्रोब्लम्स को समझ कर उनकी जरुरत की पोस्ट्स करने की कोशिश करता हूँ.खैर ,आप अपने मोबाईल के लिए स्काइप ,निम्बुज़ ,याहू मेसेंजर ,जी टॉक ,ब्राउजर ,एंटीवायरस ,फेस बुक मेसेंजर ,वगैरा बहुत सारे ऐसे सोफ्ट्वेयरस हैं जिन्हें आप डाऊनलोड करके अपने मोबाईल में डालना चाहते हैं.आज मै आपको चंद वेबसाइट्स पर लेकर चलूँगा ,जहाँ पर आपको इस किस्म के बहुत सारे आपकी जरुरत के सोफ्ट्वेयरस मिल जायेंगे.आइये देर ना करते हुए उन वेबसाइट्स पर चलते हैं और अपने जरुरत के ,अपने पसंद के सोफ्टवेयर डाऊनलोड करके अपने मोबाईल में डालते हैं.

मोबाईल की दुनिया में सबसे ज्यादा प्रसिद्ध वेबसाईट जहाँ पर हर जरुरत के सोफ्टवेयर फ्री मिल जाते हैं.






यहाँ पर आपको नोकिया मोबाइल्स के लिए एक से एक फ्री सोफ्टवेयर मिल जायेंगे. 
''आपको ये पोस्ट कैसी लगी ? अपनी राय निचे कमेन्ट बॉक्स में जरुर दें.और अगर आपको site पसंद आई ,तो आज ही ज्वाइन कर लीजिये ,और इमेल्स के जरिये नई पोस्ट्स प्राप्त कीजिये.

                                                                  

1 जीबी मोबाईल मेमोरी को बनाइए 2 जीबी




 पढ़ें:   Computer seekho online hindi me
आज मै आपको एक स्पेशल सोफ्टवेयर के बारे में बताता हूँ.जिससे आप अपने मोबाईल की एक जीबी मेमोरी को दो जीबी तक बना सकते हैं.इस सोफ्टवेयर को डाऊनलोड करके आप अपने कंप्यूटर में इन्स्टाल करें.और फिर अपने मोबाईल की मेमोरी को अपने कंप्यूटर में लगाकर इस सोफ्टवेयर के जरिये उसे दो जीबी बना सकते हैं.तो देर किस बात की.आइये जल्दी से इसे डाऊनलोड करके आज ही ये तज़रबा भी करके देखिये.मैंने पर्सनली तो इस सोफ्टवेयर को यूज करके नही देखा है.बल्कि इसके बारे में ये पढ़ा है.की इसके जरिये मोबाईल मेमोरी कार्ड को एक से दो जीबी बनाया जा सकता है.समय की कमी की वजह से बगैर तज़रबा किये इसे पोस्ट कर रहा हूँ.आप इसे चेक कीजिये.और फिर इसका रिजल्ट अच्छा लगे ,तो जरुर बताइयेगा.

                        इस सोफ्टवेयर को डाऊनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये.

''आपको ये पोस्ट कैसी लगी ? अपनी राय निचे कमेन्ट बॉक्स में जरुर दें.और अगर आपको site पसंद आई ,तो आज ही ज्वाइन कर लीजिये ,और इमेल्स के जरिये नई पोस्ट्स प्राप्त कीजिये.

                                                                       '

अब भूल जाइए मोबाइल चार्ज करना क्यूंकि आ गया है….

Nokia Lumia 920 with Wireless Charging

विशाल को अपने नोकिया फोन से बहुत प्यार है. जब भी बात मोबाइल की आती है तो उसकी जुबान पर सिर्फ नोकिया का ही नाम आता है. लेकिन उसको परेशानी यह है कि नोकिया कोई अच्छा स्मार्टफोन नहीं ला पा रही और साथ ही वह कोई ऐसा फोन भी चाहता है जिसमें चार्जिग की झंझट से बचा जा सके. अगर आप भी विशाल की परेशानी से ग्रस्त हैं तो अब नोकिया लेकर आया है एक बेहतरीन स्मार्टफोन नोकिया लूमिया 920 (Nokia Lumia 920).

Nokia Lumia 920Nokia Lumia 920: A Gem

अगर आप एक बेहतरीन स्मार्टफोन की तलाश में थे जो अभी तक नोकिया की दुनिया में नहीं था तो अब परेशान होने की जरूरत नहीं. नोकिया ने लांच किया है एक बेहतरीन स्मार्टफोन नोकिया लूमिया 920. नोकिया लूमिया 920 (Nokia Lumia 920) से नोकिया स्मार्टफोन की दुनिया में दुबारा वापस आना चाहेगा.



Nokia Lumia 920 Features
स्मार्टफोन की दुनिया में एक समय नोकिया की हिस्सेदारी 50 प्रतिशत से ज्यादा हुआ करती थी लेकिन एंडओरिड और सैमसंग के बेहतरीन फोन के आने के बाद नोकिया का मार्किट बुरी तरह गिरने लगा.



Nokia Lumia 920 With Wireless Charging
लूमिया 920 विंडोज 8 पर काम करेगा. नोकिया लूमिया 920 (Nokia Lumia 920 )में वायरलैस चार्जिंग (Wireless Charging) का ऑप्शन दिया गया है। हालांकि इसके लिए ग्राहकों को एक चार्जिंग फंक्शन के लिए एक कवर अलग से लेना होगा.


नोकिया लूमिया 920 प्योरव्यू कैमरा (PureView Camera) के साथ होगा.  नोकिया लूमिया 920 में 1. 5GHz dual-core प्रोसेसर लगा होगा और इसकी रैम 1GB और इंटरनल स्टोरेज 32 जीबी तक की होगी।



Nokia Lumia 920 Specifications and Features
S.No. Feature
1 Storage 32 Gb
2 RAM 1Gb
3 Processor 1.5GHz Dual Core
4 Camera 8-megapixel + 1.3-megapixel front camera
5 OS Microsoft Windows Phone 8
6 Messaging SMS (threaded view), MMS, Email, Push Email, IM
7 Price Yet not Confirmed

No comments: